रुचि के स्थान

ऐतिहासिक स्थल

पुरानी अदालतों (कछारी) के निकट लाल मस्जिद (लाल मस्जिद) जिले के प्रसिद्ध ऐतिहासिक स्थानों में से एक है। यह 1570 में राजा अकबर के शासनकाल के दौरान बनाया गया था। इसके अलावा मस्जिद के पास दो स्मारकों भी हैं।

बागा वाला तालाब (तहसील कार्यालय रेवाड़ी के पास )

बागा वाला तालाब(तहसील कार्यालय रेवाड़ी के पास)

यह तालाब प्राचीन तहसील कार्यालय रेवाड़ी के पास स्थित है। यह राव गुज्जर्मल के राम अहिर द्वारा बनाया गया था वर्तमान में यह तालाब सूखी है।



बड़ा तालाब (राव तेज सिंह तालाब) राने टाउन हॉल के पास

बड़ा तालाब(राव तेज सिंह तालाब)राने टाउन हॉल के पास

यह तालाब रेवाड़ी के पुराने टाउन हॉल के पास स्थित है। वर्ष 1810-1815 के दौरान राव तेज सिंह द्वारा इसे (पक्का-सिमेंटेड) बनाया गया था। यह विशाल तालाब भूमिगत इनलेटों के माध्यम से बारिश / कैनाल पानी से भर जाता है। इस तालाब में महिलाओं और मर्दों के लिए अलग-अलग स्नान करने का प्रावधान था।


श्री घंटेश्वर मंदिर, मुख्य बाजार,रेवाड़ी

श्री घंटेश्वर मंदिर, मुख्य बाजार,रेवाड़ी

जिला में प्रसिद्ध धार्मिक जगहों में से “घंटेश्वर मंदिर” शामिल है। यह शहर के केंद्र में स्थित है। मंदिरों में “सैनातन धर्म” के सभी देवताओं और देवी की मूर्तियां पूर्व में स्थापित की गई हैं। यह तीन मंजिला मंदिर है बहुतेरे नागरिक प्रार्थना के लिए इस मंदिर में आते हैं। भगवान हनुमन का एक प्रसिद्ध मंदिर बडा तालाब के तट पर स्थित है, इस मंदिर की संख्या बड़ी संख्या में प्रत्येक मंगलवार को देखी जाती है।